Search This Blog

Wednesday 8 June 2016

LeEco Le 2 India review

नमस्कार दोस्तों,
                      आज leEco ने अपना नया स्मार्टफोन le 2 इंडिया में लॉन्च कर दिया है। यह फ़ोन अपने पुराने फ़ोन le1s का अपग्रेड है। इसकी प्राइस इंडिया में 12,000 रखी गई है। इस फ़ोन में आपको एक 5.5 इंच का फुल एचडी डिसप्ले जो 401ppi के साथ मिलती है। यह फ़ोन फुल मेटल बॉडी के साथ आता है। इसकी डिज़ाइन और लुक काफी प्रीमियम लगता है। इस फ़ोन में आपको अलग इसका 3.5mm जैक का ना होना है इस फ़ोन में CDLA USB टाइप C पोर्ट दिया गया है जिससे आप फ़ोन को चार्ज और इयरफोन को लगा सकते हैं।यह पहला इस फ़ोन है जिसमे ऑडियो आउटपुट और करंट इनपुट  के लिए एक ही पोर्ट दिया गया हो। इस फ़ोन में आपको 16MP/8Mp का कैमरा मिलता है। जो काफी अच्छी फ़ोटो ले लेता है। इस फ़ोन में आपको स्नेप ड्रैगन का 552 प्रोसेसर एड्रेनो 410 gpu के साथ आता है। फ़ोन में 32gb इंटरनल मेमोरी है जिसे आप बढ़ा नहीं सकते। और 3gb की रैम मिलती है।फ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। यह फ़ोन ड्यूल सिम 4g सपोर्ट करता है। यह फ़ोन में आपको 3000mah की बैटरी मिलती है जो फ़ास्ट चार्ज ऑप्शन के साथ आती है।PDAF ऑटो फोकस ऑप्शन भी आपको मिलता है। इस फ़ोन के साथ आपको 1 इयर का le के कुछ सर्विसेज भी फ्री मिलती हैं।

इस फ़ोन को क्यूँ लें
फ़ोन देखने में काफी सुन्दर और मजबूत लगता है।
फ़ोन में आपको सबसे अच्छा और फ़ास्ट प्रोसेसर जो 1.8Ghz पर है।फ़ोन का कैमरा शान्दार रिकॉर्डिंग और फ़ोटो लेता है। फ़ोन की प्राइस भी स्पेक्स के हिसाब से कम रखी गई है।फ़ोन का डिस्प्ले काफी अच्छा है।

इस फ़ोन को क्यूँ ना लें
फ़ोन में केवल 32gb का आप्शन है जिसको बढ़ाया नहीं जा सकता।
इसका CDLA usb पोर्ट इसका एक नहीं लेने का कारण बनता है क्यूँ की इंडिया में 3.5mm का चलन काफी जादा है और आप चार्जिंग के समय इअर फ़ोन्स का यूज़ नहीं कर सकते। इसके लिए आपको ब्लू टूथ हेडफोन्स का यूज़ लेना पड़ेगा।
फ़ोन की बैटरी 3000mah की है जो le 1s में थी। जो काफी बुरी थी।

कोई और ऑप्शन है ?
यह फ़ोन काफी अच्छा है और इस फ़ोन को लेने में कोई प्रॉब्लम नहीं है।आप रेडमी नोट 3 भी ले सकते हैं वो भी आपके लिए एक अच्छा आप्शन हो सकता है।

आपको रेडमी नोट 3 और le 2 में से जादा अच्छा कौनसा फ़ोन लगा।
रेडमी नोट 3
LeEco le 2
survey tools

No comments:

Post a Comment