Search This Blog

Wednesday 29 June 2016

Mi Max India review in hindi

नमस्कार दोस्तों,
                      सिओमि ने इंडिया में अपना नया और सबसे बड़ा फ़ोन आज लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन में आपको MIUI 8 मिलता है जो इस फ़ोन के साथ ही इंडिया में लॉन्च हुआ है। इस फ़ोन में 6.44इंच की फुल HD डिसप्ले मिलती है जिसमे 342ppi मिलता है। इसमें गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी मिलता है।इस फ़ोन में आपको ड्यूल सिम हाइब्रिड सिम स्लॉट मिलता है जिसमे आप माइक्रो SD कार्ड 256gb तक का लगा सकते हैं। फ़ोन में आपको एंड्राइड 6.0 मिलता है। इस फ़ोन में आपको 16MP f/2.0 का कैमरा मिलता है जो PDAF और ड्यूल LED फ्लेश लाइट के साथ आता है। इस फ़ोन में आपको 5MP का सेल्फ़ी कैमरा भी मिलता है जिसमे f/2.0 दिया गया है। मेन कैमरा स्लो मोशन और फ़ास्ट मोशन रिकॉर्डिंग में सक्षम है। इस फ़ोन में आपको ब्लू टूथ 4.2 मिलता है। फ़ोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर फोन के बैक पैनल में कैमरे के निचे दिया है। यह फ़ोन फुल मेटल बॉडी के साथ आता है।इसमें आपको 4850Mah की बडी बैटरी भी मिलती है।यह 7.5mm पतला है।और बैजल काफी कम दिए हैं जिससे आप इसको अपने हाथ से पकड़ सकते हैं।गोल्ड सिल्वर और ब्लैक कलर में आपको मिलता है। यह फ़ोन आपको दो वेरिएंट में मिलता है स्नैपड्रैगन 650 और 652 3gb और 4gb रैम के साथ।और साथ हे आपको 1 साल का फ्री हंगामा फ़िल्म का सुबक्रिप्शन मिलता है।Ir ब्लास्टर भी मिलता है। इस फ़ोन की प्राइस 14999 RS 3gb (650) वाला वर्शन  4gb 128gb वरें RS 19999 (652) 

इस फ़ोन को क्यूँ लें
इस फ़ोन की परफॉर्मेन्स काफी बढ़िया है। फ़ोन का डिस्प्ले काफी शार्प और कलर काफी अच्छे लगते है।फ़ोन का कैमरा और बैटरी बैकअप शानदार है। फ़ोन का ऑडियो आउटपुट भी ठीक ठाक मिलता है। फिंगरप्रिंट काफी फ़ास्ट और एक्यूरेट है।MIUI 8 और एंड्राइड 6 भी आपको मिलता है।

इस फ़ोन को क्यूँ ना लें
अगर आप एक बहुत बड़ी स्क्रीन को ऑपरेट कर सकते हैं तो हि आप इस फ़ोन को लें ।इस फ़ोन के नहीं लेने का सबसे बड़ा कारण इसकी 6.44इंच की डिस्प्ले का होना है।

इस फ़ोन को लें या ना लें ?
अगर आप एक बहुत बड़े फ़ोन को ऑपरेट कर सकते हैं तो आप ये फ़ोन जरूर लें । लकिन एक बात का ध्यान रखे की फोन  जितना बड़ा होगा वह उतना ही इजी बैंड भी हो सकता है। और अभी इतना बड़े फ़ोन का चलन भी नहीं है। तो आपको थोडा अजीब लग सकता है।

No comments:

Post a Comment