Search This Blog

Friday 19 August 2016

Android 7.0 Nougat top 10 Features

नमस्कार दोस्तों ,
                      गूगल अपना नया फ़ोन OS एंड्राइड नौगत 7.० २२ अगस्त को लॉन्च कर सकता है . गूगल अभी 70 से ८०% तक यूज़ लिया जाता है . अब देखना होगा की यह गूगल का  नया OS एप्पल के OS Ios 10 को कैसी टक्कर देता है .एंड्राइड अपने ओपन सोर्स और अपने फीचर के लिए जाना जाता है तो वहीं Ios अपने स्मूथ एक्सपीरियंस के लिए जाना जाता है.चलिए देखते हैं की एंड्राइड 7 में क्या है खास.......


1. नया गूगल कैमरा:- गूगल ने इस बार अपने OS में कैमरे का नया लुक और नये फीचर दिये हैं इसमें वोलुम कण्ट्रोल की को जोड़ा गया है और साथ ही आप अब इसको कस्टमाइज्ड भी कर सकते हो इसमें ज़ूम ,शटर ,और वॉल्यूम आप्शन को जोड़ा गया है .

2. VR मोड ;- इस बार गूगल ने वर्चुअल रियलिटी की लोकप्रियता को देखते हुए Vr मोड को अपने नये OS में डिस्प्ले सेटिंग में डाला है जिससे आप अपनी स्क्रीन को SBS कर सकते हैं.

3.नया गूगल कीबोर्ड :- गूगल ने अपने नये कीबोर्ड में सिंगल हेंड,थीम्स,फ्लोटिंग, जैसे फीचर दिये हैं.

4. मल्टीटास्किंग विंडो में बदलाव :- मल्टीटास्किंग विंडोज में एप्लीकेशन कार्ड के साइज़ को बड़ा कर दिया  है और इस बार क्लियर आल का आप्शन उपर राईट साइड में मिलता है.गूगल सर्च बार को रीसेंट एप्प से भी हटा दिया है.

5. लॉक स्क्रीन क्विक रिप्लाई :- यह एंड्राइड 7 का सबसे खास फीचर है इसमें आप अपने व्हात्सप्प  मैसेज या किसी भी मैसेज का रिप्लाई बिना फ़ोन को अनलॉक हुए भी कर सकते हैं .



6 . नए इमोजी

7. नया  Quick Settings और Notification Panel 



8 नया multi-window mode फीचर :- सैमसंग जैसी बड़ी कम्पनी ने ये फीचर बहुत पुराने एंड्राइड version में देना शुरू कर दिया था लकिन अब एंड्राइड अपने स्टॉक OS में भी ये फीचर देने जा रह है.जो बहुत से यूजर के काम का है. इसमें आप अपने किसी भी 2 एप को एक साथ ऑपरेट कर सकते हैं.


9 फ्री विंडो मोड फॉर टैब 

10 नया सेटिंग मेनू :- इस बार एंड्राइड में सेटिंग को काफी इजी बना दिया है इसमें अब आप लेफ्ट स्लाइड कर के सभी मेनू को ख़ोल सकते हैं 

अपने developer प्रीव्यू में dooz,Api और डार्क मोड जैसे फीचर भी बताए हैं जिनमे  emergency लॉक कॉल आप्शन सबसे बढ़िया है 


No comments:

Post a Comment