Search This Blog

Monday 30 May 2016

Asus Zenfone 3 Deluxe Hindi review

नमस्कार दोस्तों ,
               आज आसुस ने अपना नया प्रीमियम फोन आसुस जेनफोन 3 डीलक्स को लॉन्च कर दिया है । इस फोन में आपको 5.7 इंच की सुपर एमोल्ड डिस्प्ले मिल जाती है ।जिसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो सिर्फ 79%है। इस फोन में आपको 1.3mm का बैजल मिलता है जो काफी छोटा है जिससे फोन काफी अच्छा लगता है ।इस फोन में आपको क्वाड कोर स्नैप ड्रैगन 820 प्रोसेसर मिलता है ।जो अभी तक का सबसे बढ़िया और फास्ट प्रोसेसर है । यह फोन android 6 मार्शमैलो के साथ मिलता है। जिसमें आसुस ने अपना खुद का zenUI दिया है। इस फोन में आपको 23 मेगापिक्सल का कैमरा जो कि सोनी का imx 318 है। और इसमें f/2.0 का अपरचर ,4 एक्सिस OIS मिलता है और इस फोन में आपको लेजर ऑटोफोकस,ड्यूल टोन led फ्लेश मिलता है। इस फोन में आपको 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मिलता है । यह फोन 4k रिकॉर्डिंग में भी सक्षम है। इस फोन में आपको फिंगरप्रिंट स्केनर भी मिलता है । और यह एल्युमीनियम बॉडी के साथ आता है ।यह फोन 6 gb की रैम और 64/128/256 gb की इंटरनल स्टोरेज आप्शन के साथ आता है। इस फोन में आपको 3000 mx की बैटरी जोकि क्विक चार्ज को सपोर्ट करती है ।इस फोन में आपको usb टाइप सी पोर्ट मिलता है ।यह फोन आपको टाइटेनियम ग्रे सिल्वर और गोल्ड कलर में मिलता है यह फोन इंडिया में लांच नहीं हुआ है लेकिन इसकी प्राइस $500 यानी इंडियन रुपीस में 33600 में 64gb वजन की हो सकती है।
इस फोन को क्यों ले
इस फोन को लेने के लिए बहुत से कारण हो सकते हैं
इस फोन में आपको बढ़िया कैमरा बढ़िया डिस्प्ले अच्छा प्रोसेसर और एक बहुत बहुत ज्यादा रैम मिलती है इसलिए परफॉर्मेंस में कोई भी दिक्कत नहीं आएगी। इस फोन में आपको 23 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है जो कि इस प्राइस में काफी बढ़िया है। सोने का डिजाइन काफी अच्छा और मजबूत है जिससे आपको इस फोन को पकड़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। इस फोन में आप को लेजर ऑटोफोकस मिलता है जो काफी फास्ट और अच्छा है।
इस फोन को क्यों ना लें
इस फोन को नहीं लेने का सिर्फ एक ही कारण हो सकता है वह है इसकी 3000 m a h बैटरी जो इस प्राइस पॉइंट में  कुछ यूजर्स को कम लग सकती है। लेकिन यह फास्ट चार्जिंग के साथ आता है तो 3000 mah बैटरी कम नहीं लग सकती। इस फोन में आपको nfc का सपोर्ट नहीं मिलता जो इस फोन को नहीं लेने का एक छोटा सा कारण हो सकता है।
कोई और ऑप्शन
आप इस फोन का इंतजार कर सकते हैं क्योंकि अभी इस प्राइस पॉइंट पर कोई भी इससे बढ़िया फोन उपलब्ध नहीं है । आप 25 हजार रुपए में श्याओमी का MI 5 ले सकते है। लकिन यह फोन श्याओमी के mi5 से काफी बढ़िया है।

No comments:

Post a Comment