Search This Blog

Saturday 21 May 2016

Quick Charge Your Old Phone

नमस्कार दोस्तों ,
                   आज मैं आपको बताऊंगा कि आप अपने किसी भी फोन को कैसे फास्ट चार्ज कर सकते हैं। हम जानते हैं कि आज कल जो फोन मार्किट में आ रहे हैं उन सभी फोन में आपको फास्ट चार्ज या फिर क्विक चार्ज मिलता है । लेकिन जो पुराने फोन है उन सभी को फास्ट चार्जर करना प्रेक्टिकली मुमकिन नहीं है क्योंकि पुराने फोन में आपको वह हार्डवेयर नहीं मिलता था। आज मैं आपको कुछ टिप्स दूंगा जिससे आप अपने फोन को फास्ट चार्ज कर पाएंगे।

1. जब भी आप अपने फोन को चार्ज करते हैं तो उस समय आपको एयरप्लेन मोड चालू कर लेना चाहिए। एयरप्लेन मोड को ऑन करने से आपका फोन बहुत ही जल्दी चार्ज हो जाएगा क्योंकि आपके फोन में किसी भी तरह का कोई भी नेटवर्क नहीं होने से बैटरी को कम काम करना पड़ेगा और आपकी बैटरी जल्दी ही चार्ज हो जाएगी।

2. जब भी आप अपने फोन को चार्ज करते हैं तो उस समय आपको अपने फोन की डिस्प्ले ब्राइटनेस को कम कर देना चाहिए । क्योंकि इससे आपकी फ़ोन की डिसप्ले बैटरी को कम काम मे लेगी और बैटरी जल्दी चार्ज हो जाएगी।

3. फोन को चार्ज करके समय आप उस फोन में किसी भी प्रकार का कोई काम ना करें जैसा कि गेमस गाने और वीडियो को ना देखें। जिससे आपकी बैटरी की लाइफ बढ़ जाएगी और आपका फोन जल्दी चार्ज हो जाएगा।

4. आमतौर पर कंपनी आपको 1Amp का चार्जर देती है जिससे आपका फोन स्लो चार्ज होता है। आपको मार्किट से 2-2.5Amp का चार्जर खरीद लेना चाहिए और उस चार्जर को यूज लेना चाहिए जिससे आपका फोन बहुत ही जल्दी चार्ज हो जाएगा।

5. अपने फोन को जल्दी चार्ज करने के लिए सबसे पहले आपको फोन में बैकग्राउंड एप्लीकेशन जो चल रही है उसको बंद करना होगा। उन आपको बंद करने के लिए आप clean master ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल कर लें ।और जो पीछे एप्स चल रहे हैं उनको बंद कर लें जिससे वह ऐप्स आपकी फोन की बैटरी को नहीं लेंगे। इससे से आपकी फोन की बैटरी जल्दी चार्ज हो जाएगी।

6. आप क्लीन मास्टर ऐप की मदद से फास्ट चार्जिंग ऑप्शन को चालू कर सकते हैं यह ऐप बैटरी को जल्दी चार्ज करने में सहायता करती है।

इन सभी प्रोसेस को अपनाने से आपका फ़ोन फ़ास्ट चार्ज होने लगेगा।

No comments:

Post a Comment