Search This Blog

Monday 30 May 2016

Asus ZenFone 3 Ultra Review

नमस्कार दोस्तों ,
               आज आसुस ने अपना नया प्रीमियम फोन आसुस जेनफोन 3 Ultra को लॉन्च कर दिया है । इस फोन में आपको 6.8 इंच की Ips lcd डिस्प्ले मिल जाती है ।जिसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो सिर्फ 79%है। इस फोन में आपको 1.3mm का बैजल मिलता है जो काफी छोटा है जिससे फोन काफी अच्छा लगता है ।इस फोन में आपको क्वाड कोर स्नैप ड्रैगन 625 प्रोसेसर मिलता है । यह फोन android 6 मार्शमैलो के साथ मिलता है। जिसमें आसुस ने अपना खुद का zenUI दिया है। इस फोन में आपको 23 मेगापिक्सल का कैमरा जो कि सोनी का imx 318 है। और इसमें f/2.0 का अपरचर ,4 एक्सिस OIS मिलता है और इस फोन में आपको लेजर ऑटोफोकस,ड्यूल टोन led फ्लेश मिलता है। इस फोन में आपको 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मिलता है । यह फोन 4k रिकॉर्डिंग में भी सक्षम है। इस फोन में आपको फिंगरप्रिंट स्केनर भी मिलता है । और यह एल्युमीनियम बॉडी के साथ आता है ।यह फोन 4 gb की रैम और 64gb की इंटरनल स्टोरेज  के साथ आता है। इस फोन में आपको 4600Mah की बैटरी जोकि क्विक चार्ज को सपोर्ट करती है ।इस फोन में आपको usb टाइप सी पोर्ट मिलता है ।यह फोन आपको टाइटेनियम ग्रे सिल्वर और गोल्ड कलर में मिलता है यह फोन इंडिया में लांच नहीं हुआ है लेकिन इसकी प्राइस $479 यानी इंडियन रुपीस में 32000 में 64gb वजन की हो सकती है।
इस फोन को क्यों ले
इस फोन को लेने के लिए बहुत से कारण हो सकते हैं
इस फोन में आपको बढ़िया कैमरा बढ़िया डिस्प्ले अच्छा प्रोसेसर और 4gb रैम मिलती है इसलिए परफॉर्मेंस में कोई भी दिक्कत नहीं आएगी। इस फोन में आपको 23 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है जो कि इस प्राइस में काफी बढ़िया है। डिजाइन काफी अच्छा और मजबूत है जिससे आपको इस फोन को पकड़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। इस फोन में आप को PDAF ऑटोफोकस मिलता है जो काफी फास्ट और अच्छा है।

इस फोन को क्यों ना लें
इस फ़ोन को ना लेने का कारण सिर्फ इसका बड़ा डिस्प्ले साइज़ है जो एक हाथ से ऑपरेट करना नामुमकिन लगता है। इतना बड़ा डिस्प्ले प्रैक्टिकली यूज़ करना काफी मुश्किल है। और फ़ोन का साइज़ जितना बड़ा होगा उतना ही जल्दी या इजीली बैंड हो जाएगा। तो इसके ना लेने का सबसे बड़ा कारण इसका बड़ा साइज़ है। जो अभी मार्केट मे चलन मे भी है जो काफी मजाकिया लगता है।। इस फोन में आपको nfc का सपोर्ट नहीं मिलता जो इस फोन को नहीं लेने का एक छोटा सा कारण हो सकता है।

कोई और ऑप्शन
आप zenfone 3 delux ya fir इस फोन का इंतजार कर सकते हैं। आप 25 हजार रुपए में श्याओमी का MI 5 ले सकते है।

No comments:

Post a Comment