Search This Blog

Thursday 19 May 2016

Smartron T.phone full review in Hindi

नमस्कार दोस्तों,
                    आज मैं आपको बताऊंगा एक इंडियन इंजीनियर डिजाइन  बेस्ड फोन  जिसके ब्रांड   एंबेसेडर  सचिन तेंदुलकर  (द गॉड ऑफ क्रिकेट)  है । इस फोन का नाम Smartron T phone है।  इस फोन में आपको  5.5  इंच का फुल hd डिस्प्ले जिसमें आपको 401ppi  मिलता है ।साथ ही इस फोन में गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी मिलता है । इस फोन की प्राइस 22,999 है। इस फोन में आपको डुअल सिम हाइब्रिड सिम स्लॉट मिलता है।  जिसमें आप sd भी लगा सकते हैं । इस फोन में आपको 64gb  की इंटरनल स्टोरेज भी मिलती है। इस फोन का डिजाइन मेटल जैसा लगता है किंतु यह एक प्लास्टिक फ़ोन है। इस फोन में आपको ऑक्टाकोर क्वालकॉम Snapdragon का 810 का प्रोसेसर और 4 gb ddr4   रैम  मिलता है । साथ ही इस फोन में आपको 13 मेगापिक्सल का  मेन कैमरा  और 4 मेगापिक्सेल  का फ्रंट कैमरा जिसमें 2 माइक्रोन पिक्सल साइज है मिलता है।जो रात को एक अच्छी सेल्फी फोटो को देगा । इस फोन में आपको 3000mah की बैटरी मिलती है जो क्वालकॉम की फास्ट चार्जिंग 2.0 के साथ आती है। इस फोन में USB टाइप C पोर्ट दिया गया है।  इस फोन में 4 नाइस कैंसिलेशन  माइक दिए गए हैं। दो आगे की तरफ है और दो पीछे।  इस फोन में आपको स्पीकर की स्थिति फोन के निचले हिस्से में मिलती है जो काफी लाउड आउटपुट देता है। यह फोन आपको 4g सपोर्ट के साथ भी मिलता है जोकि आजकल एक कॉमन   फीचर्स है। इस फोन में आपको android 6  मार्शमैलो  मिलता है।  इस फोन में आपको बहुत ज्यादा   बैजल मिलते हैं जिससे यह फोन काफी बड़ा और  पुराने डिज़ाइन सा लगता है।

 इस फोन को क्यों ले
 इस फोन को लेने का कोई मुख्य    कारन तो नहीं लगता लेकिन इस फोन में आपको एक बढ़िया सेल्फी कैमरा और एक अच्छा प्रोसेसर  और 4 gb  की  रैम  दी गई है।  साथ ही इस फोन में आपको फास्ट चार्जिंग ऑप्शन  भी मिलता है।

इस फोन को क्यों ना लें
 इस फोन को ना लेने के बहुत से कारण हैं।
 इस फोन में आपको मैटल बॉडी नहीं मिलती है और फिंगरप्रिंट स्केनर ना दिया जाना इसके नहीं लेने का मुख्य कारण है । इस फोन की प्राइस काफी ज्यादा रखी गई है और  फीचर्स उतने ही कम। इस फोन की बैटरी लाइफ इतनी अच्छी नहीं है ।और इस प्राइस में आपको यह फोन लेना कोई समझदारी वाली बात नहीं होगी। इस फोन का कैमरा यू आई काफी लेग करता है ।फोन में कुछ भी ऐसा नहीं है जो इसे अपने प्राइस पॉइंट पर यूनीक बनाता हो।

कोई और ऑप्शन है
 जी हां आप लिनोवो का वाइब एक्स 3  ले सकते हैं। या फिर आप Mi5  को भी ले सकते हैं।  Mi5  आपको इस फोन से ₹2000 ज्यादा  का मिलेगा। और लिनोवो का वाइब एक्स 3 आपको ₹3000 कम में मिलेगा।





No comments:

Post a Comment